चमकता हुआ चेहरा पाने के 6 उपाय ब्यूटी टिप्स के आइए जानते हैं

                                                        ब्यूटी टिप्स 

अपने चेहरे पर ग्लो चाहते हैं तो इन 6 ब्यूटी टिप्स को का अप नियमित रूप से आजमाए आपका चेहरा बेदाग और आकर्षण हो जाएगा । 

1 चेहरे पर मास्क लगाने से चेहरे की त्वचा पर मौजूद मृत कोशिका हट जाती हैं इससे चेहरा सुंदर होता हैं व स्किन टाइट होती है और झुरीया भी कम हो जाती हैं ।


2 फ्रेश दिखने के लिए आँखों को आराम देना भी बेहद जरूरी हैं ज्यादा देर तक कंप्यूटर के समाने बैठने वालों को थोड़ी -थोड़ी देर बाद खिड़की के बाहर या देखना चाहिए व आँखों की हलकी फुलकी एक्सासईज करना चाहिए इससे आँखों को आराम मिलता हैं । 


3 त्वचा की सफाई के लिए कभी कभी कच्चा प्याज खाना चेहरे के लिए अच्छा होता हैं इससे चेहरे के दाग धब्बे दूर होते हैं और चेहरा भी चमकता हैं  


4 स्नान करने से भी चेहरा पर रौनक आती हैं इसलिलिए 10 मिनट से ज्यादा से देर तक नहीं नहाना चाहिए ज्यादा नहाने से भी त्वचा की नमी घटती हैं गर्म पानी से देर तक नहाने से त्वचा पर लाल धब्बे भी आ जाते हैं ।


5 दिनभर की थकान उतारने मे ताजा हवा मदद करती हैं थोड़ी देर चलना या फुलकी एक्साइज से भी चेहरे पर रौनक आती हैं ब्रिटेन की एसेक्स यूनिवर्सिटी के मुतबिक इससे इंसान हल्का भी महसूस करता हैं नीले आसमान और हरियाली के बीच दिमाग मे ताजगी आती हैं । 


6 दोपहर के समय लगभग हर किसी को नींद आने लगती हैं काम के बीच समय मे से 5 मिनट निकालकर भी आँखों बंद करे । यह फायदेमंद होता हैं इससे न सिर्फ केंदिरक करने मे मदद मिलती हैं बल्कि रक्त मे सेरोटिनिक हार्मोन का स्तर बढ़ता हैं यह हार्मोन खुशी के एहसास के लिए भी जिम्मेदार होता हैं ।   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.